Achook Upay

Vastu Shastra Tips For Money In Hindi

vastu shastra tips for money in hind
Written by admin

वास्तुशास्त्र हमारे जीवन में आज भी उसी तरह से बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है ! vastu shastra tips for money in hindi दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जानेगे की वास्तुशास्त्र के अनुसार हम सभी को अपने  घर में ऐसा क्या क्या करना चाहिए ,जिससे सुख समृद्धि आये !तो आईये दोस्तों हम आज पढ़ना शुरू करते है ,Vastu tips money in hindi को !

दोस्तों ऐसा माना जाता है, की आज से कई सालो पहले हमारे जीवन में वास्तुशास्त्र को लोग कुछ ऐसे महत्वपूर्ण मानते थे! और  वास्तुशास्त्र के अनुसार ही लोग अपना जीवन जीना पसंद करते थे ! तो ऐसा करने से उनको जीवन  जीना आसान और आरामदायक होता था ! दोस्तों आज के समय में भी वास्तुशास्त्र को लोग उतना ही महत्वपूर्ण मानते है ! तो आईये दोस्तों हम Vastu tips money growth in hindi  में पढ़ते और समझते है, की हमे वास्तुशास्त्र में क्या-क्या और क्यों करना चाहिए!

Vastu Tips For Money  In Hindi

माना जाता है, की अगर हम अपने घर को शुद्ध और सकारत्मक सोच के साथ सकारात्मक वस्तुओ को रखे, तो हमारे जींवन में भी बहुत से बदलाव का आना निश्चित है ! jisse हमारे कामो में हमको सफलता मिलती है ! धन की समस्या aur सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी!

वास्तुशास्त्र  का उपयोग Vastu Tips For Money In Hindi में हम आपको बताने जा  रहे है, ज़रा आप हमारे इस आर्टिकल को एक बार गौर से पड़ कर समझ लो तो हमारे जीवन में वास्तुशास्त्र होना का  और इसका उपयोग करने से आपके जीवन में कितने बदलाव आते है!

Vastu Tips For Wealth And Prosperity In Hindi

अक्सर हमारे घर में धन संबंधी समयस्या बहुत होती है !लेकिन हम कुछ बातो का ध्यान दे, तो धन से संबंधी समयस्या ठीक हो सकती है ! और हम धन को अपने घर में ला सकते है ,तो आइये दोस्तों हम नीचे दिए गए टिप्स को ध्यान से पढ़ते है !

जैसे की:-

  • सूर्यास्त होने के बाद हमको अपने घर में झाड़ू का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए!
  • न ही सुई से कोई काम करना चाहिए!
  • घर में मनी प्लांट को लगाए !
  • अपने सोने के स्थान के नीचे झूठे व गंदे बर्तन न रखे और न झाड़ू रखे !
  • हमारे घर का मंदिर हमेशा उतर दिशा में होना चाहिए !
  • घर की चौखट पर घोड़े की नाल लगाए !
  • हर शनिवार नीबू व मिर्च लगाए इसको लगाने से घर में शनि दोष नहीं होता !
  • रोज सुबह भगवन का ध्यान कर उनकी पूजा अर्चना करे !
  • हर सुबह सूर्य को सूर्य नमस्कार करना चाहिए !

इन छोटी-छोटी चीजों को करने से धन दोष और घर की बहुत सी समस्या दूर होती है, और घर में सुख शांति भी आती है !

Vastu Save For Money In Hindi

ये बात तो सब जानते ही है, की हमे धन तो कामना आता है, लेकिन धन को बचाना नहीं आता ! तो आइये दोस्तों जानते है ,  हम Vastu save for money in hindi में जानते की कैसे धन को बचाया जाये !

  • हमारी घर की अलमारी या कोई ऐसी वस्तु जिस में आप अपने पैसो को रखते है ! जैसे की अपना पर्स उसमे हमेशा 786 का कोई नोट रखे! क्यों की ऐसा माना जाता है,  की हम हिंदुओं के लिए 786 का नोट बहुत शुभ है!  तो दोस्तों हम कैसे जाने ? नोट के राइट साइड में जो ऊपर डिजिट लिखे होते है, उसके लास्ट के  ये तीन डिजिट 786 के होंगे !
  • अपनी घर में रखी अलमारी को अपनी घर की दक्षिण दिशा वाली दीवार की ओर कर के कुछ इस तरह से रखे की आपकी अलमारी का जो मुखियाँ दुवार वो उतर दिशा पर खुलता हो !
  • ऐसा माना जाता है, की अपने सोने वाले स्थान पर बैठने के बाद अपने पेरो को लटका कर बैठना तो ठीक है, लेकिन बैठने के बाद हमको अपने पेरो को हिलना नहीं चाहिए !लेकिन कुछ लोग इसको नजरअंदाज करते है, पर ऐसा करने से घर के लोगो पर क़र्ज़ होता है !
  • दोस्तों कुछ लोगो का मानना है, की घर में हमे अपनी दीवारों पर कुछ पैंसिल या पैन से लिखना नहीं चाहिए, इससे धन में कटौती होती है ! पर हममे से ऐसे बहुत लोग है, जो ये नहीं मानते और न जानते है ! लेकिन इस पर भी हमको ध्यान देना जरुरी है!
  • अपने घर के मुख्य द्वार पर कांच से बना कछुआ रखना चाहिए!
  • घर पर  कोई टूटी वस्तु न रखे जैसे की कोई कांच का बर्तन या फिर कोई कांच से बनीं कोई और वस्तु इससे धन न आने का संकेत है!
Vastu Tips For Money Luck In Hindi
  • पुराने लोगो का मानना है, की जिस भी जगह पर हम अपना पर्स रखते है! उस जगह को पीले या लाल रंग से रंग कर रखे ! इसका का असर आपको कुछ दिन में ही देखेगा!
  • अपने सोने के स्थान की दीवारों को शांति पूर्वक रखने के लिए सफ़ेद या सुनेहरा पीले व हरे रंग से रंगना चाहिए ! धन व  शांति का संकेत होता है !

आशा है, दोस्तों आपको हमारी इस आज के  vastu tips for money in hindi आर्टिकल  से बहुत कुछ सिखने और समझने को मिलेगा ! और आपको इस आर्टिकल से जुड़ा कोई प्रश्न आपको पूछना हो! या हमको बोलना हो, तो हमे कमेंट करे! और लिख कर हमे जरूर बताये ! और आप सभी अपने सारे दोस्तों को आगे भी  शेयर करे !

धन्यवाद !

Related Post:-

About the author

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
DMCA.com Protection Status