Beauty

Summer Makeup Tips In Hindi

makup tips in hindi for summer
Written by admin

हेल्लो, दोस्तों Summer makeup Tips For Oily Sikn In Hindi में आपका बहुत-बहुत स्वागत है! आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ नये Summer Makeup Tips In Hindi बताने जा रहे है! तो आइये  दोस्तों हम पढ़ना शुरू करते है!

दोस्तों जैसा की हम जानते है, की गर्मियों के दिनों में मेकअप  करना कितना मुश्किल होता है! लेकिन दोस्तों गर्मियों में मेकउप  करना इतना भी मुश्किल नहीं है, बस आपको मेकउप करना आना चाहिए ! जिससे आपका मेकउप काफी समय तक टिका रहे! जिन महिलाओं को मेकउप करना बहुत अच्छा लगता है, उन्हें सिर्फ हमारे दिए गये इस आर्टिकल पर ध्यान देना होगा! सभी महिलाओं को हम ये बता दे, की हमारे दिए गये इस टिप्स को देखने के बाद आप सभी को मेकउप करने के लिए ज्याद सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी!

इन टिप्स को एक बार आप ध्यान से पढ़ेंगे , तो फिर आपको बार-बार टचअप करने की जरूरत भी नहीं होगी!  इससे आप अपने कीमती समय को बचा सकते हो! , आप आपने  बॉयफ्रेंड को या हस्बेंड को अट्रैक्ट करने के लिए अब ज्याद कोशिश  नहीं करनी होगी और अब आप भी इस लेख को पढ़ कर अच्छा  मेकअप कर सकते है!  तो चलिए दोस्तों हम आपको Makeup Tips In Hindi For Summer  में ऑयली त्वचा पर मेकउप कैसे किया जाये उसके लिए निचे दिए गये कुछ खास टिप्स को अपनाये –

Makeup Tips In Hindi For Oily Skin

जैसा की हम सब जानते ही है, की हम  महिलाओं को अपने कपड़ो के साथ- साथ हमे अपने मेकअप पर भी ध्यान देना चहिये! गर्मियो में ऑयली स्किन वाली महिलाओ को ज्यादा देखभाल करना चाहिए हमेशा हल्का मेकउप कर के चले!

makup tips in hindi for summer

जिस के लिए  हम आपको आज कुछ मदद करने वाले है! तो आईये दोस्तों पता करते है, की ऑयली त्वचा के लिए क्या करना होगा !

Beauty Tips In Hindi For Oily Skins

1-सबसे पहले हमे अपनी ऑयली त्वचा पर गौर करना चाहिए !

ऑयली त्वचा के लिए हमको हमेशा पता होना जरुरी है, की हम पावडर का इस्तेमाल ना करे! दोस्तों वास्तव में पावडर का इस्तेमाल करने से पसीना ज्यादा आता है !   इससे हमारी त्वचा ग्लो तो करती है, पर साथ ही साथ कुछ  समय बाद आप देखेंगे की आपकी त्वचा सावली देखने लगेगी! जिससे आप कुछ अच्छा महसूस नहीं कर सकेंगे, तो दोस्तों आप पावडर का इस्तेमाल ना करे!

2 – जैसा की आप सब को पता ही होगा की गर्मी में बाहर कितना प्रदूषण धूल मिट्टी गर्मी के  साथ ही साथ पसीना इतना होता है ! तो हमको वीक में एक बार अपने फेस को क्लीन करना होगा! इससे हमको हमारी फ्रेश त्वचा मिलती है !

3 – मेकउप करने से पहले हमे क्लिन्जर से  फेस को साफ करना बहुत जरुरी है, ये आपके फेस को साफ करने के साथ ही साथ आपके फेस को निखारने में  भी मदद करता हैं!

4 -बहुत सी महिलाओं को ये पता भी नहीं हैं, की हमारे फेस पर स्क्रब का लगाना इतना जरुरी  हैं! जिन महिलाओं  की ऑयली त्वचा होती हैं, उनको दो से तीन दिन पर स्क्रबिंग करना चाहिए!

Makeup Tips In Hindi For Oily Skin At Home

5- मॉश्चराइजर:- ऐसा महिलाओं को लगता  है, की वो सर्दियों के दिनों में ही मॉश्चराइजर को इस्तेमाल कर सकती है, पर ऐसा नहीं है, की आप  सर्दियों में ही मॉश्चराइजर को लगाए! आप गर्मियों में भी ऑइल फ्री मॉश्चराइजर को बिना कोई चिंता किये इस्तेमाल कर सकते है!

6- बल्शर:- हम अपने चहरे पर बल्शर का इस्तेमाल तो कर सकते है, पर ऑयली त्वचा वाली महिलाये इसका तभी इस्तेमाल करे जब ज्यादा जरूरत हो! हलाकि की बल्शर हमारे चहेरे पर अच्छा लुक देने में मदद करता है, पर ऑयली त्वचा वाली महिलाये गर्मियों में इन सब से दूर ही रहे!

7- लाइट ऑयशेडो:- गर्मियों में हैवी मेकउप से ज्यादा अच्छा होगा, की आप  लाइट मेकउप करे! साथ ही साथ ऐसा ऑयशेडो का इस्तेमाल करे!  जो आपकी स्किन टोन से  मैच होता हो !

8-वॉटरप्रूफ मस्कारा:- वॉटरप्रूफ मस्कारा लगाने से आपकी त्वचा काली नहीं होती है, इसको लगाना  आपके लिए अच्छा होता है! कई बार सामान्य मस्कारा लगाने से वो आपकी त्वचा पर  पसीना आने की वजह  से बाह जायेगा, तो आप वॉटरप्रूफ मस्कारा ही इस्तेमाल करे!

9-ब्लोटिंग पेपर:- ऑयली त्वचा के लिए देखे किस प्रकार से हेप्ल करता है, ब्लोटिंग पेपर आप अपने साथ हमेशा ले कर चले, इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा साफ़ रखने में मदद करता है, और साथ में ज्यादा ऑइल आने पर आप इसको इस्तेमाल कर अपनी त्वचा को बहुत फ्रेश कर सकते है!

10– बेहतर रहेगा की आप अपनी त्वचा के लिए हमेशा ज्यादा ध्यान दे,और साफ़ रखे! अच्छे प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करे!

धन्यवाद  दोस्तों आपने हमारे इस आर्टिकल को अपना कीमती समय दिया! आशा है, की आपको इस आर्टिकल में हमारे दिए गये कुछ टिप्स पसंद आये होंगे! आप इनको पढ़ के हमे कमेंट करे और आगे भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करे!

Read also:-

About the author

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
DMCA.com Protection Status