Achook Upay

Dhan prapti kuber mantra 15 achook upay

ghar me laksmi kaise aaye
Written by admin

Dhan Prapti Ke Upay पैसा ही सब कुछ नहीं है, लेकिन आज के इस महंगाई के दौर में पैसा नहीं तो कुछ भी नहीं हर काम पैसे से ही होता है! पर बहुत से लोगो के पास पैसे के बहुत तंगी रहती है! kaise aayegi ghar mein laksmi घर में पैसे न आने के बहुत से कारण होते है! हमें घर में धन की प्राप्ति के लिए सबसे पहले इन कारणों को दूर करना चाहिए!

पैसे की तंगी का सबसे बड़ा कारण आय कम होना होता है पर बहुत बार ऐसा होता है की हमें अपनी आय से भी कम पैसे मिल रहे है हमें उतना पैसा नहीं मिल पाता जितना हम कमा रहे है बहुत मेहनत करने के बाद भी हमारे घर में पैसे की तंगी बनी रहती है लाख उपाय करके भी हम अपने घर में होने वाले इस पैसे की तंगी को दूर नहीं कर पाते है हमारे घर में नियमित के रोज ऐसे काम होते है जो हमें मामूली और छोटी सी बाते लगती है जिससे हम अनदेखा कर देते है आज हम आपको ऐसे कुछ आसान से उपाय बताने जा रहे है जिससे आप अपने घर में होने वाली रोज़ रोज़ की पैसे की तंगी को दूर कर सकेंगे!

धन प्राप्ति के अचूक उपाय – धन प्राप्ति के सामान्य टोटके

धन प्राप्ति के लिए सबसे पहला उपाय तो हमारे घर में होने वाले नियमित कार्यो से है जिसे हम रोज़ अनदेखा कर देते है और वही हमारे घर में पैसे की तंगी के सबसे बड़े कारण बन जाते है हमें सबसे पहले घर में होने वाले नियमित कार्यो को सुधारना चाहिए!

  1. घर में रोज होने वाले क्लेश से घर में कभी लक्ष्मी नहीं आती जिस घर में रोज लड़ाई झगड़ा होता है उस घर में कभी लक्ष्मी का वास नहीं होता है पैसे की तंगी को दूर करने के लिए घर का माहौल हमेसा खुशनुमा रखना चाहिए जिससे हमारे घर में लक्ष्मी का प्रवेश हो!
  2. अपने घर को हमेशा साफ़ सुथरा रखना चाहिए घर में मकड़ी के जाले को कभी नहीं लगने देना चाहिए नियमित साफ़ सफाई के साथ साथ हर सफ्ताह घर की सफाई करनी चाहिए घर के दरवाजे और खिड़कियों को भी साफ़ सुथरा रखना चाहिए!
  3. सुबह सूरज निकलने से पहले उठना चाहिए और सुबह पूजा करके नहा कर तभी रसोई घर में जाना चाहिए और पहली रोटी गाय को खिलानी चाहिए अपना जूठा खाना कभी किसी को नहीं देना चाहिए!
  4. घर में बना पहला भोजन भगवान् को भोग लगा कर ही खाना चाहिए और बिस्तर पर कभी बैठ कर खाना नहीं खाना चाहिए ऐसा करने से घर में माँ लक्ष्मी की कृपा आने लगाती है!
  5. अपने घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाए और शाम के टाइम में तुलसी में दीपक जलाये!
  6. रात में या शाम के टाइम कभी झाड़ू न लगाए और और रात में जूठे बर्तन घर में कभी भी न रखे उसे  धो कर ही सोये!
  7. हमेशा अपनों से बड़े और स्त्रियों का सम्मान करे जिस घर में स्त्रियों का सम्मान नहीं होता वहाँ पर लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती है!
  8. मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा और प्रतिदिन श्रीसूक्त का पाठ करे!

धन प्राप्ति के 15 उपाय

  1. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल दे और दीपक जलाये!
  2. थोड़े से चावल को लेकर लाल कपडे में बाँध कर अपने पर्श में रखे क्युकी चावल को अछत बोलते है और इसे बहुत शुभ माना गया है
  3. समय समय पर घर में पूजा हवन कीर्तन आदि करने चाहिए इससे घर के सरे देवी और देवता प्रसन्न रहते है जिससे हमेशा घर में लक्ष्मी वास करती है!
  4. अगर आपके पास पैसे आ रहे है और टिक नहीं रहे है तो आप जहा अपने पैसे रखते हो वह पर लाल कपडा बिछा कर रखे!
  5. अगर आपके बहुत मेहनत करने के बाद भी आपके घर में पैसे की तंगी बनी रहती है तो कच्चे सरसो के तेल से दीपक जला कर और उसमे एक लौंग डाल कर रोज हनुमान जी की आरती करे इससे आपको कुछ दिनों में ही असर दिखने लगेगा!
  6. आपकी आय नहीं बढ़ रही है और आपको अपनी आर्थिक स्थिति सुधारनी है तो इसके लिए लोहे के लोटे में जल थोड़ी सी चीनी घी और दूध डाल कर रोज पीपल के पेड़ में चढ़ाये!
  7. अगर आपके घर में धन की बहुत ज्यादा किल्लत हो रही है और पैसा बिलकुल नहीं टिक रहा तो रोज किसी एक कुत्ते को दूध पिलाये और मोर का पंख ला कर घर के चारो कोने में रख दे इस उपाय से आपके घर में धन की बरक्कत होने लगेगी और आपके घर में पैसा टिकेगा भी!

Must Read:

Roj Puja Kyu Kare

 

About the author

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
DMCA.com Protection Status