FaceBook

kaise banaye Facebook Account, How to create Facebook page

Written by admin

How to create Facebook Account In Hindi :“Facebook Par Id Kaise Banaye” नमस्कार दोस्तों भाइयो, बहनो और हमारे दूर के रिस्तेदारो हम आज सभी को ये बताना चाहते है की आज के busy समय में सब अपने Family Members, दोस्तो, Love Mates सब से रोजाना नहीं मिल पाते है और सभी से एक समय में एक साथ बात नहीं कर पाते है तो इन सभी समस्याओं का समाधान हमारे पास है जिससे की आप सब भी अपने सभी दोस्तों रिश्तेदारो भाई और बहनो के साथ Social Media Account के माध्यम से जुड़े रह सकते हो !

अब हम आपको सोशल मीडिया से जुड़ने के लिए Facebook par Account बनाना सिखाएंगे जो बहुत ही आसान है इसे सिखने के लिए आपको बस 5 मिनट का समय देना है !

Facebook Account Kaise Banaye

सबसे पहले Google पर Facebook Sign Up सर्च करे, जब आप यह सर्च करेंगे तो आपको नीचे दी गई इमेज जैसी विंडो दिखेगी उसमें आपको कुछ बहुत से लिंक दिखेंगे परंतु आपको सभी लिंक पर नहीं जाना आपको केवल एक लिंक पर क्लिक करना है जो आपको नीचे की इमेज में Facebook- Log In or sign Up (underlined) दिख रहा है !

 

अब यहाँ देखे

 

kaise banaye Facebook Account, How to create Facebook page

 

ऊपर Sign Up करने के बाद हम आपको आगे बताते है :

Facebook par account banane ke tips

  • Sign Up करने के बाद आपको एक विंडो दिखेगी वैसी ही विंडो जैसी आपको नीचे की इमेज में भी दिखाई दे रही होगी  !
  • इसमें आपको Right Side पर बहुत से Options दिख रहे होंगे सबसे पहले आपको Create an account पर नजर मारनी है !
  • फिर आपसे Create an account के नीचे कुछ डिटेल्स मांगी गई है जो आपको अपनी पूरी और उचित जानकारी के साथ भरनी है !

Facebook Account Kaise Khole

  1. फर्स्ट स्टेप में आपको आपका नाम आपके सरनेम के साथ ऐड करना है !
  2. सेकंड स्टेप में आप अपना कांटेक्ट नंबर ऐड कर सकते हो जो आपका पर्सनल नंबर हो और आप अपनी Gmail Email ID भी ऐड कर सकते हो क्योंकि आपकी फेसबुक से जुडी प्राइवेट जानकारी आपके नंबर और Gmail ID पर ही आएगी !
  3. थर्ड स्टेप में वही दोबारा भरना है जो आपने सेकंड स्टेप में भरा है आपका कांटेक्ट नंबर या आपकी  Email ID की Details.
  4. फोर्थ स्टेप में अपने Facebook account के लिए पासवर्ड सेट करे ! पासवर्ड की मदद से login कर सकते हो !
  5. फिफ्थ स्टेप में अपनी सही जन्म तिथि भरे और साथ ही Female or Male का चुनाव करे !
  6.  अब लास्ट स्टेप मे आपको Create an account के ऑप्शन पर क्लिक करना है !

अब आपका फेसबुक अकाउंट तैयार हो चुका है जिसका आपको बेसब्री से इन्तजार था अब आप इस अकाउंट के सभी लाभ उठा सकते है ! और अपने जिगरी दोस्तों के साथ ऑनलाइन बाते और ग्रुप बना कर फेसबुक के सभी फीचर्स का फायदा उठा सकते है !

 

How to create Facebook Account to new user

अब दोस्तों आपकी जो एक ख्वाहिश थी कि facebook Account Banana hai वो तो पूरी हो गई ! लेकिन आप में से ही कुछ हमारे दोस्त ऐसे भी है जो उत्साह में FB Account बना तो लेते है, लेकिन बाद में उनका मन उस id को बंद करने का करता है ! अगर आप भी उनमें से से हो और आप ही चाहते हो कि Facebook Account Kaise Band kare तो उसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़िए क्योंकि आपके इस प्रश्न का हल हमारे पास मौजूद है !

Facebook Account Kaise Delete Kare

अगर आप अपना Facebook Account Band karna चाहते हो तो हमारे द्वारा बताये जाने वाले इन Step को फॉलो करें ! fb Deactivate करने के लिए आप हमारी यह पोस्ट भी जरूर पढ़ें :  Facebook Deactivate Kaise Kare

First step :सबसे पहले आप facebook par जाकर log-in करे ! (email id or password ke sath) जब आप पूरे तरीके से login हो जाते हो तो सबसे उपर downward arrow दिखेगा उस पर click करे फिर आपके सामने कुछ option आएंगे तो उसमे से आप setting पर click करे !

Second step : जब आप setting पर click कर लेते हो तो आपके leftside में Security लिखा होगा तो आप उस पर भी click करे !

Thired step : अब next page पर आपके सामने कुछ option आएंगे तो आप सबसे नीचे वाले option पर click करे जहाँ पर “Deactivate your account” लिखा होगा !

Forth step : जब आप deactivate your Account पर क्लिक कर लेते हो और next पेज पर पहुँच जाते हो तो आपके सामने कुछ option आएंगे जैसे कि वो आपसे पूछेगा कि आप अपना account delete क्यों करना चाहते हो तो आप कोई -सा भी option सेलेक्ट कर सकते हो और उसके बाद आप deactivate वाले बटन पर क्लिक कीजिये !

Fifth Step : उसके बाद आपके सामने 1 Massege आएगा कुछ इस तरह “Are you sure you want to deactivate your account?” तो उसी के नीचे आपको Deactivate Now बटन दिखेगा तो आप उस पर click करके अपना facebook account delete कर सकते हो !

अब आपका Account Delete हो चूका है पर एक बात का ध्यान जरुर रखे कि अगर आपने अपनी ईमेल id और पासवर्ड डालकर log-in करने की कोशिश करी तो आपको अकाउंट दोबारा से reactive हो जायेगा तो आप अगर हमेशा के लिए अपना अकाउंट डिलीट करना चाहते हो तो आप जिस अकाउंट को reactivate नहीं करना चाहते हो उसकी email id और password से एक बार Deactivate करने के बाद दोबारा से Log -in न करें !

उम्मींद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा ! इस पोस्ट को पढ़कर आप अपने दोस्तों को भी इसकी जानकारी दे सकते हो और फेसबुक अकाउंट बनाने में उनकी मदद करने के लिए इस साइट को रेफर भी कर सकते है और पोस्ट में कमेंट करके और भी जानकारी हासिल कर सकते है !

Niche  diye gaye link par click jarur kijiye aur janiye:-

Gmail par email id kaise banate hai.

Twitter par account kaise create karte hai.

Free mein website kaise banate hai.

About the author

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
DMCA.com Protection Status