Beauty

Bridal,Official,Party Makeup Kaise Kare – Makeup Tips In Hindi

makeup tips in hindi
Written by admin

Makeup Tips In Hindi :- मेकअप के बारे में जितना बात करे और जितनी जानकारी दे उतनी कम है, क्यूंकि आजकल का मेकअप अगर एक बार शुरू हो गया तो खत्म होने का नाम ही नहीं लेता !

हमारा मतलब है, की मेकअप की जरुरत तो पहले के ज़माने में भी होती थी और जरुरी नहीं है, की मेकअप केवल लड़किया ही करती है, लड़के भी मेकअप करते है !

हाँ, लेकिन दोनों के मेकअप में बहुत ही differences है ! मेकअप का मतलब है एक Attractive Look. जो आजकल सभी चाहते है ! हर कोई उन्हें पलट-पलट कर देखे, हर कोई उनसे attract हो जाये !

जरूर पढ़े :- Makeup Ka Tarika In Hindi

इसलिए आज हम आपको Makeup kaise kare, और Bridal makeup in hindi  के बारे में बताने जा रहे है ! आजकल के  ट्रेंडी फैशन युग के साथ  सभी को कदम से कदम  मिलकर  चलना चाहिए, ताकि आप भी समाज के साथ चल सके और पीछे न रह जाये . तो आज हम आपको Makeup kaise kare hindi me  जानकारी देंगे !

श्रृंगार करने का जरुरी सामान क्या है ! हमारे  Makeup in hindi के इस आर्टिकल के जरिये उसके बारे में भी जाने ! तो चलिए दोस्तों जानते है Indian Makeup Tips In Hindi

दोस्तों मेकअप की जानकारी तो आप इस पोस्ट के जरिये पढ़े लेंगे, पर साथ ही में यह भी जानना जरुरी है, की आजकल फैशन ट्रेंड में क्या है, क्युकी हम तभी अट्रैक्टिव देखते है ! जब हम मेकअप के साथ आपने ड्रेसिंग सेंस पर भी ध्यान दे, तो जरूर पढ़े हमारे इस पोस्ट को –

Makeup Tips In Hindi For Parties – मेकअप करने का तरीका  

Makeup Beauty tips in hindi :-  हम सभी लोग चाहते हैं कि हमारा चेहरा हमेशा सबसे आकर्षक, साफ सुथरा और दमकता रहे और उसे देखकर सभी लोग हमारी तारीफ करें लेकिन मेकअप लगाने कि सही से जानकरी नहीं होने के कारण ऐसा नहीं हो पता है !

कई बार हमारे चेहरे के दाग धब्बे मेकअप करने के बावजूद भी दिख जाते है ! जिसके कारण हमे कई बार शर्मिंदा भी होना पड़ता है तो दोस्तों अगली बार आपको शर्मिंदा नहीं होना पड़े इसलिए हम आपको बताने जा रहे है कुछ स्पेशल Face Makeup Tips In Hindi 

  •  फाउंडेशन स्किन से मिलता जुलता ले !
  •  मेकअप करने से पहले फेस को साफ़ करना न भूले, और फेस साफ़ करने के लिए गुलाबजल  का इस्तेमाल भी आप कर सकते है !
  •  मेकअप के अकॉर्डिंग हेयर स्टाइल रखना ही अच्छा होता है ! पर अब आप ये सोच में पड़ेगा है की कौन सी मेकअप के साथ कौन सा हेयर स्टाइल रखे तो जरूर पढ़े हमारे इस पोस्ट :-  Best Hair Style Tips 

Party makeup kaise kare :- ऐसा तो नहीं है की पार्टी मेकअप पार्लर में जाकर ही किया जाये ! अगर हमें सही तरीके से मेकअप  करना और मेकअप को किस तरह करना चाहिए, अगर हमे आता हो, तो पार्टी के लिए भी घर पर ही रेडी हो सकते है ! तो आईये दोस्तों जानते है की Face makeup karne ka tarika क्या है ?

हमारी  ब्यूटी  ही हमारे confidence लेवल को  बढाती है !इसलिए हम मेकअप को इग्नोर नहीं कर सकते !

सबसे पहले हमें जानना होगा की मेकअप से पहले अपने फेस पर क्या लगाना चाहिए, क्यूंकि मेकअप करने का भी एक तरीका होता है ! आप अगर sequence products यूज़ करते है, तो आप का मेकअप खराब हो सकता है !

मेकअप करने जाने से पहले फेस को अच्छे से धो ले और साफ़ कर ले और फेस को साफ़ कपडे से हलके हाथ से साफ़ कर ले, फेस पर किसी प्रकार की नमी नहीं होनी चाहिए !

Makeup Ka Tarika In Hindi (मेकअप कैसे करे)

  • अब फेस पर किसी भी प्रकार का मॉइस्चराइजर अच्छे से लगा ले !
  • मेकअप करने के लिए सब से पहले फाउंडेशन लगाइये अपने फेस पर !
  • इसके 2 minute बाद फेस पाउडर लगाइये !

अब अपने फेस पर blusher लगाइये blusher को यूज़ करने के लिए आप को मुस्कुराना पड़ेगा ! जिससे आपके cheeks बहार की तरफ आजायेंगे और blusher को अपने फेस पर अच्छे से लगा सकते हो !

Eye Makeup Tips In Hindi :- अब आप अपने आँखों का श्रृंगार करें, सब से पहले काजल लगाए फिर Eyeshadow अब अपने  Eye Makeup को finish touch-up देने के लिए लास्ट में  Eye Liner लगाए !

अगर आप की Eyebrow कम उभरी या कम हो तो Eyebrow Pencil का यूज़ करें ! उसे अपने Eyebrow की Shape में ही Eyebrows के ऊपर लगा ले !

आखिरी में हमारा काम बचता है ! लिप्स  को कैसे attractive बनाये वो हमारे फेस को high light करते है !

सबसे पहले अपने लिप्स में लिप लाइनर को लगाए फिर अपने लिप्स पर attractive color वाली और अच्छे brand वाली Lipstick अप्लाई करे, और याद रहे की Lipstick को Lips की shape में अप्लाई करे !

उसे lips की shape से बहार न निकले, क्यूंकि वो बिलकुल भी attractive नहीं लगेगा . और हाँ अच्छे ब्रांड वाली lipstick का प्रयोग इसलिए करना है, क्यूंकि अगर आप कोई भी Local Brand Lipstick का प्रयोग करते हो तो आपके Lips एक न एक दिन काले होने लग जायेंगे ! लेकिन आपके Black Lips ko Pink karne ke tips हमारे पास है !

हमें इस बात का खास ख़याल रखना चाहिए जब हम मेकअप करते है ! तब हमारा मेकअप ब्रश अच्छी क्वालिटी का हो !

Face Makeup Karne Ka Tarika : मेकअप करने का सामान 

  •  मेकअप से पहले फेस को धो ले क्लीन जरूर कर ले !
  •  आप के फेस में अगर किसी प्रकार की चमक न हो तो फाउंडेशन का यूज़ करे उससे आप के फेस में ग्लो आ जायेगा लेकिन foundation हमेशा अपने फेस स्किन कलर से मैचिंग ही  रखना चाहिए !
  •  ब्लश को ज्यादा डार्क करके नहीं लगाना चाहिए सांवली स्किन वाले ब्राउन कलर का यूज़ करे और गोर या फेयर कलर वाले पिंक कलर का यूज़ करें ! Daily puff kaise banaye 
  •  लिपस्टिक लगाने से पहले लिप्स पर लिप बाम या वेसिलीन का यूज़ करे ऐसा करने से लिपस्टिक के बाद जो दरारे आती है ! वो नहीं आएँगी और लिपस्टिक लगते टाइम इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए की लिपस्टिक लिप – लाइनर से बहार न निकले !
  •  अपना  हेयर स्टाइल अपने मेकअप और ड्रेस -उप के अकॉर्डिंग ही रखे !
  • पार्टी के लिए जो आपने Dress select की है उसे पहले पहन ले फिर आप मेकअप करे !

उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल Makeup kaise kare in hindi, makeup tips in hindi, face makeup kaise kare, makeup karne ka tarika, party makeup kaise kare, makeup karne ke tips in hindi, bridal makeup in hindi, Bridal makeup kaise kare in hindi, party makup in hindi, अच्छा लगा होगा ! अगर आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप हमारे इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर कर सकते हो, और इस आर्टिकल से सम्बन्धित किसी भी जानकारी के लिए आप हमें कमेंट भी कर सकते है !

अगर आपको किसी भी जानकारी के लिए कोई सवाल करना हो तो आप हमे कमेंट कर सकते है उसका जवाब आपको पूरे सुझाव के साथ दिया जायेगा Thanks For Reading our this post अन्य जानकारी के लिए इसे देखिये :

Helpful Links 

About the author

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
DMCA.com Protection Status