About Me

Hello Viewers!  

Thank You for visit my WEBSITE and for knowing ABOUT ME. यह मेरे जीवन की यात्रा है शुरुआत से Here Is No Ending Path in My Journey.

 

TO LEARN NEW THINGS EVER.

Its just a some small Vibes of Revolution. you’ll see दिन-प्रतिदिन….

मूल रूप से,  My Site will show you each and every thing about me..But I want to tell you just one thing this is not a site this is my Life’s pleasure.

मैं मेरी बुनियादी जानकारी बताना चाहता हूँ :-

Intro

My self Ravi Parscha

My Birth Place is New Delhi (South Delhi)

My Qualification is B.Tech (ECE) From IILM Greator Noida

Mobile No.  9716971251

Hobbies: Pool | Reading Books

Interest: Travel

Favorite Food: Rajma Rice

Favorite Place: Shimla

Favorite Color: Blue

Profession: BOD WEBillion Infocom PVT. LTD.

Achievements & Awards: आपने बचपन में ये कहावते तो सुनी होगी  की “मेहनत ही सफलता की कुंजी है” और “आपका नाम ही आपकी पहचान है” !

लेकिन मैंने इन कहावतों को केवल सुना नहीं बल्कि इनके मतलब को समझा और अपने जीवन में इनका सहारा लेकर एक मुकाम तक पंहुचा हु ! कहने को तो Achievements बहुत सारी है और मै अगर सारी Achievements का परिचय करने लग गया तो उसके लिए मेरी वेबसाइट भी कम पड़ेगी लेकिन मेरे अल्फाज ख़तम नहीं होंगे, क्योंकि जब हम एक सफल रास्ते की ओर कदम बढ़ाते है तो हर एक छोटी से छोटी ख़ुशी भी किसी Achievement से कम नहीं लगती !

लेकिन मै आपके सामने अपने कुछ बहुत ही यादगार और शानदार पलो का परिचय देना चाहता हु ! जैसा कि मैंने ऊपर एक कहावत कही कि आपका नाम ही आपकी पहचान है मेरा नाम Ravi Prascha है ये आपको ऊपर के Intro Part में ही आपने देख लिया होगा और आप सोच रहे होंगे की नाम में क्या Achievement है, लेकिन ये नाम केवल एक नाम था लेकिन अब Ravi Parscha से Ravi Parscha Sir और Ravi Parscha (Director of The Company) ये सबसे बड़ी Achievement है !

Other Achievements are:- Name, Fame, Money, Luxuries Life.

मेरी Achievements के कुछ यादगार पल नीचे दी गयी विडियो में देख सकते हो !

Past Experience: Promotional Activity | Call Center | Insurance | Sales

हर किसी की Life का Past बहुत सी चीजों से जुड़ा होता है बहुत से Ups and Downs. मेरे Past में बहुत सी  बहुत सी ऐसी एक्टिविटीज है !

Promotional Activities में मैंने बहुत से Circumstances देखे है  हर किसी की लाइफ एक छोटे से Point से एक छोटी सी शुरुआत से शुरू होती है एक कदम से ही रास्ता तय होता है बस यही कुछ बाते दिमाग में थी जब अपनी लाइफ में  ठान लिया था की बस अब कुछ करना है !

बहुत सारे  Promotional Activities की  जिनसे बहुत कुछ सीखने को मिला हर Situation में आगे बढ़ना ही सीखा बस एक ही बात दिमाग में थी  की अब पीछे मुड़कर नहीं देखना , Call Center में भी काम किया वो भी एक ऐसा Experience है जहा Passions बहुत करना सीखा और ये Passions मैंने क्यों बोला ये Call Center Workers बहुत अच्छे से जानते होंगे !

Insurance | Sales  इन सभी Fields में मेरा बहुत ही अच्छा Experience है क्योंकि मुझे इन सभी Fields से बहुत कुछ सीखने को मिला !

बस Past Experience की यही एक छोटी सी बाते थी Past में बहुत कुछ सीखने को मिला, जिसकी वजह से Present में मैं यह हु !

 

 

 

 

Life को लेकर नजरिया (Positive):

मेरी Life को देखने का नजरिया बहुत ही Positive है और हर नेगेटिव बात को Positive Way में चेंज करना और मैं अपने सकारात्मक विचार से सबको भी Negativity सोच से दूर रखने की कोशिश करता हु, क्योंकि नकारात्मक विचार एक व्यक्ति के दिमाग को कुछ करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते और उसे अपने मार्ग से भटकाते है !

अगर आप Positive Attitude,  Positive Mind, Positive Personality, Positive Thinking, Positive Way, Positive Environment, Positive Team के साथ काम करोगे तो आपको Successful होने से कोई नहीं रोक सकता !

ये मेरे एक्सपीरियंस के द्वारा ही मुझे राय मिली है ये राय आपके लिए भी बहुत उपयोगी सिद्ध होगी !

 

B Positive

 

My Attitude Towards Problem:

मेरा Attitude मेरी Problems को लेकर बहुत ही सीधा है Face the Situation and break the Situation. इसके अलावा मैं अपनी ऐसी परिस्थितियों से निकलने के लिए जो मुझे बहुत परेशान करती है उन्हें एक बहुत ही आसान टास्क समझता हूँ ना की कोई खतरनाक प्रोब्लेम्स !

Problems सभी की लाइफ में होती है और उनको आप जितनी Importance दोगे वो उतनी ही आप पर हावी होती जाएंगी !

Problems Just Like Task…..ये आप पर Depend करता है आप उस टास्क को कैसे हैंडल करते हो Negative होकर या Positive होकर !

Take Your Task Very Lightly and Live Happily. 

🙂  

 

What Is My Dream | Goal:

अब हम बात करते है मेरे सपनो के बारे में, सपने हर किसी की लाइफ का बहुत ही बड़ा हिस्सा होते है ! सपने हर कोई देखता है आप अगर किसी छोटे से बच्चे से भी पूछोगे की उसका क्या सपना है तो वो भी आपको बताएगा की मेरा ये सपना है !

सपने देखना कोई बुरी बात नहीं है सभी को हक़ है सपने देखने का लेकिन उन सपनो को सिर्फ देखना और उनको पूरा करने के लिए कुछ न करना ये एक बुरी बात है आपको अपने सपनो के लिए खुद ही खड़ा होना पड़ेगा कोई आपको सपनो को पूरा करने नहीं आएगा हां आपका साथ दे सकते है लोग लेकिन शुरुआत तो आप की ही होगी !

मेरे भी बहुत सारे सपने थे और अभी भी है, मैंने थे इसलिए कहा क्योंकि बहुत सारे सपने मैं अपने पुरे कर चूका हु और बहुत सारे अभी भी बाकी है !

Name, Fame, Money, Luxuries Life, Achievements, Successful ये सब तो सभी के Common Dreams है !

मेरा एक सबसे बड़ा सपना है जो मेरी माँ ने मुझे बचपन से ही दिखाया है की बेटा बड़े कितने भी बन जाओ पैसा कितना भी कमा लो लेकिन इन मुकाम तक पहुचकर तुम तभी Successful कहलाओगे जब तुम एक अच्छे इंसान बनकर उसे पाओगे !

बस यही मेरे जीवन का सबसे बड़ा और अच्छा सपना है और आपको भी ऐसे ही सपनो को सजाने की सलाह देता हु एक अच्छा इंसान ही सभी बुराईयों परेशानियों से लड़कर अपने हर सपने अपने मुकाम को पा सकता है !

 

What I Want From You All:

मैं आप सभी से बस यही कहना चाहता हु की अगर आप अपनी लाइफ में कुछ भी करना चाहते हो चाहे उसकी शुरुआत कही से भी हो तो उस शुरुआत को शुरू करो और कदम बढाओ अपनी सफलता की ओर !

अगर आप अपने आप को एक ऐसे स्थान,  मुकाम पर देखना चाहते हो जहा आप सपने सजा रहे हो तो मैं आपसे बस यही कहना चाहता हु की बहुत टाइम निकल गया और बहुत कम टाइम अब बचा है तो आज ही खड़े हो जाओ और अपने आप से कहो…

“Nothing is Impossible

   Yes I can do it”

 

  • Be Positive 
  • Always Motivate Yourself
  • Stay Away from Negative Things 
  • Always Keep Smile 

 

What I Do When I Feel Week:

वैसे तो मैं अपने आप को कभी कमजोर महसूस नहीं करता लेकिन हर किसी की लाइफ में कभी न कभी एक ऐसा मोड ऐसी Situations आ जाती है जब उनसे बहुत ही अकेलापन सा महसूस होता है लेकिन मैं ऐसी सिचुएशन में हारता नहीं हु और ना ही सोचता की अब आगे कुछ नहीं करना सब ख़तम बल्कि अपने कुछ ऐसे पलो को याद करता हूँ जब में सबसे ज्यादा खुश था और उन पलो को देखकर बस यही सोचता हूँ कि अगर मेरी एक छोटी सी शुरुआत के बाद में अपने आप को इतना काबिल बना सकता हु तो आज अपनी कमजोरी को दूर करके उससे ज्यादा और हसीन और अच्छे पल आगे भी ला सकता हु !

अपने आप को ही Motivate करता हु आगे की प्लानिंग करता हु की और क्या करना है !

 

What I Do When I Feel Happy:

You Can See…i think picture is enough to Explain this Point. I do travelling by my car or bike.

 

Places Where I Have Visited:

Delhi :- NEWS (NORTH EAST WEST SOUTH)

Haryana :-  Karnal, Faridabad, Panipat, Rohtak, Sonipat, Palwal, Hisar, Kurukshetra, Rewari, Kaithal, Gurgaon

Uttarakhand :- Dehradun, Haridwar,  Roorkee,  Haldwani,  Nainital, Rishikesh, Kotdwar, lancedowne

Bihar :- Patna, Bihar Sharif

Himachal :- Chamba, Kangra, Kinnaur, Kullu, Mandi, Shimla, Solan, Una

Punjab :- Ludhiana,  Jalandhar, Kapurthala, Chandigarh, Bathinda, Amritsar

Rajasthan :- Jaipur, Kota, Ajmer,  Alwar, Udaipur

Kolkatta :-  Siliguri, Durgapur

Gujarat :- Ahmedabad, Surat, Jamnagar

Goa :- Panaji Capital City

Jharkhand :- Ramgarh, Ranchi

Mumbai :- Western Suburbs, Eastern Suburbs, South Mumbai, Nagpur, Bhopal,

 

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status